Adv

मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिवारों को प्रति सदस्य 2 लाख रुपए मुआवज़ा

मुख्यमंत्री द्वारा लुधियाना में छत गिरने के मामले की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

मृतकों के परिवारों को प्रति सदस्य 2 लाख रुपए मुआवज़ा का किया ऐलान

लुधियाना, 5 अप्रैलः

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोमवार को लुधियाना के डाबा रोड स्थित बाबा मुकन्द सिंह नगर में एक फैक्ट्री की छत गिरने के कारणों का पता लगाने के लिए मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 9 ज़ख्मी हो गए। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जानी नुक्सान पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतकों के वारिसों को प्रति सदस्य दो लाख रुपए देने का ऐलान किया। इसके अलावा ज़िला प्रशासन को ज़ख़्मियों के मुफ़्त और तुरंत इलाज को यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार पटियाला डिवीज़न के कमिश्नर द्वारा मैजिस्ट्रेटी जांच की जायेगी और उसे इस सम्बन्धी दो हफ़्तों में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि लापरवाही के लिए दोषी पाए जाने वाले के खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

यह दुखद घटना सुबह 9.50 के करीब घटी जब मैसर्ज जसमेल सिंह और सन्स के ऑटो पार्ट उत्पादन में 40 कामगार काम कर रहे थे। बचाव कार्य टीमों ने 36 व्यक्तियों को मलबे में से सफलतापूर्वक बचा लिया और उनको इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में दाखि़ल करवा दिया। इस हादसे में अब तक चार व्यक्तियों की जान चली गई है और छह व्यक्ति उपचाराधीन हैं जिनमें से एक की स्थिति नाजुक है।

मृतकों की पहचान बिहार निवासी मुस्तकीन और सागर कुमार और लुधियाना निवासी पीचू और इमतियाज़ के तौर पर हुई है।

Dr. Uri Capsules

Todays Headlines