Adv

क्रिकेट महाकुम्भ का पहला मैच आज

लुधियाना ( करण गोयल ) IPL यानी क्रिकेट का महाकुम्भ  जब आज से शुरू होगा तो एक तरफ रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की विरासत को बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पहले खिताब को पाने के लिए शुरुआत करेंगे । कोरोना वायरस के दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। अगले सात हफ्ते दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होने जा रहें हैं जहां उन्हें बड़े छक्के, यॉर्कर जबरदस्त फील्डिंग और नई प्रतिभाओं को देखने का मौका मिलेगा I 

आज टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच में होगा । टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है और इसकी शुरुआत से पहले कुछ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पॉजिटिव भी हो गए हैं। 

पांच खिताब जीतने वाले सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा छठी ट्रॉफी के साथ टूर्नामेंट में पहली  हैट्रिक बनाने के इरादे से उतरेंगे । मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की भरमार है । उसके बाद पांड्या बंधु विरोधियों को परास्त करने की क्षमता रखते हैं । साथ ही टीम के पास पोलार्ड जैसा तूफानी बल्लेबाज है जो मैदान पर अपने दमदार क्षेत्ररक्षण के कारण भी टीम के लिए काफी अहम है। जबकि बोल्ट, बुमराह और राहुल चाहर पर गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

रनमशीन कोहली पहली बार आईपीएल खिताब जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगे । ग्लेन मैक्सवेल,  देवदत्त पडिक्कल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स अगर लय में हो तो उनके सामने कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है। 

गेंदबाजी एक ऐसा पहलु है जिसके लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार सोचना पड़ेगा । 

वैसे भी क्रिकेट एक अनिश्चितताओं का खेल है सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है की कौन सी टीम उस विशेष दिन कैसा प्रदर्शन करती हैं I 

(लेखक पूर्व IPL खिलाडी हैं और एक स्वतंत्र लेखक हैं )

Curcumin WD

Todays Headlines