Adv

IPL 2020: डिविलियर्स के तूफान के बाद गेंदबाजों का कमाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को करारी शिकस्त दी। शारजाह के छोटे मैदान में खेले गए लीग के 28वें मुकाबले में विराट ब्रिगेड ने केकेआर की टीम को 82 रनों के विशाल अंतर से हराया। एबी डिविलियर्स की 73 रनों की तूफानी पारी और फिर गेंदबाजों की धारधार गेंदबाजी के आगे कोलकाता की टीम ने घुटने तक दिए। 

मैच में विराट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और आठवें ओवर में ही 67 रन बना लिए। हालांकि पडीक्कल 32 रन पर रसेल का शिकार हुए। वहीं 27 रन के बाद फिंच भी तीन रन से अर्धशतक से चूक गए और 47 रन पर प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों आउट हुए। लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और डिविलियर्स ने पारी को संभाला और बिना कोई अतिरिक्त विकेट गंवाए 46 गेंदों में 100 रनों की अटूट साझेदारी की और टीम के स्कोर को 194 रन पर ले गए। इस साझेदारी के दौरान अधिकतर रन डिविलियर्स के बल्ले से निकले। उन्होंने मात्र 33 गेंदों में 73 रन बनाए। इस दौरान पांच चौके और छह ताबड़तोड़ छक्के भी लगाए। वहीं विराट 28 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

आखिरी की 30 गेंदों में 83 रन

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि आरसीबी की टीम 150 रन ही बना पाएगी। उसके 15 ओवर में दो विकेट पर 111 रन थे और डिविलियर्स नौ गेंदों में आठ और विराट 21 गेंदों में 20 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन इसके बाद डिविलियर्स ने अपना गियर बदला और अगले पांच ओवर में 83 रन बना डाले। इस दौरान 65 रन अकेले डिविलियर्स ने बनाए। उन्होंने नगरकोटी, कमिंस और रसेल तीनों के ही ओवर में छक्के-चौके लगाए। 

केकेआर के बल्लेबाज फेल:

आरसीबी के 195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने चौथे ही ओवर में अपना पहला विकेट गंवा दिया। पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन को सैनी ने आठ रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद एक छोर से शुभमन गिल ने पारी को संभाला लेकिन दूसरी छोर से केकेआर के विकेटों का गिरना जारी रहा। बैंगलोर के गेंदबाजों के आगे कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट 112 रन ही बना पाई। केकेआर की तरफ से शुभमन गिल ने सर्वाधिक 34 रन बनाए।

बैंगलोर की शानदार गेंदबाजी:

टूर्नामेंट की शुरुआत में कमजोर गेंदबाजी से परेशान बैंगलोर की टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी की। टीम की तरफ से क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट चटकाए। इनके अलावा सैनी, सिराज, उडाना और चहल को एक-एक विकेट मिले। चहल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 12 रन तो मॉरिस ने चार ओवर में 17 रन दिए।  

Designer Wear

Todays Headlines